कोरोनावायरस के कारण हुएलॉकडाउन से फिल्म इंडस्ट्री खासकर सिनेमाघर मालिक बुरी तरह से प्रभावित हुए हैं। किसी के पास जवाब नहीं है कि सिनेमाघर आखिरकार कब से खुलेंगे? इस बीच प्रोड्यूसर्स ने ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर अपनी फिल्मों के रिलीज की घोषणा कर दी है।इस फैसले के बादडिस्ट्रीब्यूटर और एक्जीबिटर्समें खलबली मची हुई है। हालांकि प्रोड्यूसर गिल्ड इंडिया ने एक बयान जारी कर ओटीटी प्लेटफॉर्म पर फिल्म रिलीज के फैसले को सही बताया है।

आईनॉक्स के विरोध करने के बाद शुक्रवार कोपीजीआई ने एक स्टेटमेंट जारी किया है। जिसमें लिखा है-फिल्म रिलीज करने में मल्टीप्लैक्स ही हमारी प्राथमिकताहैं और हमेशा रहेंगे। लेकिन मौजूदाहालात में हमें यह फैसला लेना पड़ा है। फिल्में आगे भी रिलीज की जा सकें इसके लिए जरूरी है कि हम शोबिजमें बनेरहें।प्रोडक्शन क्षेत्र को हर दिन 100 करोड़ से ज्यादा का नुकसान हो रहा है।

फिल्मों की शूटिंग के लिए जो सेट बनाए गए थे उन्हें हटा दिया है क्योंकि शूटिंग फिर से कब शुरू होगी इसकी कोई जानकारी नहीं है। सेट और स्टूडियो का किराया, शूट शेड्यूल रद्द होने के बाद उनका चार्ज प्रोड्यूसर्स को झेलनापड़ रहाहै।बीमा कंपनियों से भी किसी तरह की मदद नहीं मिल रही है।


अपने बयान के आखिर में पीजीआई ने बताया कि जब पूरे देश में सिनेमाघर फिर से खुल जाएंगे, तो प्रोड्यूसर्स की बिरादरी फिर से एग्जीबिशन सेक्टर के साथ काम करना पसंद करेगी। हम वो सब करेंगे जो दर्शकों को थिएटर्स में बड़ी संख्या में वापस लाने में मददगार हो।

ये फिल्में हो रही हैं ओटीटी पर रिलीज

29 मई पोनमाल वंधल (तमिल)
12 जून गुलाबो सिताबो (हिंदी)
19 जून पेंगुइन (तमिल और तेलुगु)
26 जून लॉ (कन्नड़)
24 जुलाई फ़्रेंच बिरयानी (कन्नड़)

इसके अलावा विद्या बालन की फिल्मशकुंतला देवी (हिंदी) और सुफीयम सुजातयम (मलयालम) का भी प्रीमियर होगा। सुफीयम सुजातयम फिल्म में जयसूर्या और अदिति राव हैदरी लीड रोल में हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Producers Guild of India On OTT platform film releases


https://ift.tt/36dkTjb

Post a Comment

Previous Post Next Post