कानपुर शूटआउट के मुख्य आरोपी विकास दुबे का साथी प्रभात मिश्रा भी मारा गया है। प्रभात को पुलिस ने बुधवार को फरीदाबाद से गिरफ्तार किया था। कानपुर लाते वक्त उसने भागने की कोशिश की औरपुलिस की पिस्टल छीनकर फायरिंग कर दी। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में प्रभात को गोली लग गई औरउसकी मौत हो गई। दूसरी ओर विकास दुबे गैंग के ही बऊआ दुबे उर्फ प्रवीण को पुलिस नेइटावा में मार गिराया। दोनों बदमाश 2 जुलाई को कानपुर के बिकरू गांव में 8 पुलिसकर्मियों की हत्या में शामिल थे।

प्रभात मिश्रा (एनकाउंटर के बाद)

पुलिस ने बुधवार को ही विकास के करीबी अमर दुबे का भी एनकाउंटर कर दिया था। अमर हमीरपुर में छिपा था। अब तक विकास गैंग के 5लोग एनकाउंटर में मारे जा चुके हैं। विकास की तलाश में यूपी के अलावा दिल्ली, हरियाणा और राजस्थान पुलिस अलर्ट है। विकास मंगलवार को फरीदाबाद के एक होटल में देखा गया था, लेकिन पुलिस के पहुंचने से पहले ही फरार हो गया।

चौबेपुर थाने के एसओ और दरोगा गिरफ्तार
जिस थाने में बिकरू गांव आता है, उस चौबेपुर थाने के एसओ विनय तिवारी और दरोगा केके शर्मा को भी बुधवार को गिरफ्तार कर लिया गया। कानपुर रेंज के आईजी मोहित अग्रवाल ने बताया कि तिवारी और शर्मा 2 जुलाई को बिकरु गांव में मौजूद थे, लेकिन, शूटआउट शुरू होते ही भाग गए थे। एसएसपी दिनेश प्रभु ने बताया कि विनय तिवारी और केके शर्मा ने विकास दुबे को जानकारी दी थी कि पुलिस की रेड पड़ने वाली है।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
इटावा में रणवीर उर्फ बाऊउन के एनकाउंटर की लोकेशन पर पुलिस।

https://ift.tt/2ZJIi8I

Post a Comment

Previous Post Next Post