मुंबई में फंसे कर्नाटक के मजदूरों को घर पहुंचाने के बाद एक्टर सोनू सूद ने अब अन्य प्रदेशों के मजदूरों की मदद के लिए हाथ बढ़ाया है। शनिवार को उन्होंने यूपी-बिहार-झारखंड के प्रवासी मजदूरों से भरी बसों को मुंबई से रवाना किया। उन्होंने सभी तरह की सरकारी अनुमति के साथ मजदूरों को वहां से भेजा।

प्रवासी मजदूरों से भरी कई बसें शनिवार को मुंबई के वडाला इलाके से यूपी के लखनऊ, हरदोई, प्रतापगढ़ और सिद्धार्थनगर सहित प्रदेश के विभिन्न शहरों व बिहार और झारखंड जैसे राज्यों के लिए रवाना हुईं। इस काम में उनकी दोस्त नीति गोयल ने भी उनका साथ दिया। वे भी उनकी इस पहल का एक प्रमुख हिस्सा हैं।

बोले- मदद के लिए सबकुछ लगा दूंगा

इस बारे में बात करते हुए सोनू ने बताया कि 'ये मेरे लिए बहुत भावुक यात्रा रही है क्योंकि इन प्रवासियों को अपने घरों से दूर सड़कों पर घूमते हुए देख मुझे बहुत दुःख हुआ। मैं प्रवासियों को घर भेजना तबतक जारी रखूंगा जब तक कि अंतिम प्रवासी अपने घर और चाहने वालों से ना मिल जाए। ये काम वास्तव में मेरे दिल के करीब है और मैं इसमें अपना सबकुछ लगा कुछ दूंगा।'

रमजान में खाना बंटवा रहे सोनू

इसके अलावा सोनू ने रमजान के दौरान वंचित परिवारों के बीच खानाबंटवाने का भी इंतजाम किया है।वेभिवंडी क्षेत्र में प्रवासियों के लिएभोजन किट पहुंचवारहे हैं। इसके अलावा उन्होंने मुंबई स्थित अपने होटल को भी कोरोना से लड़ रहे मेडिकल स्टाफ को रहने के लिए दिया है। साथ ही पंजाब में डॉक्टरों के लिए भी 1,500 से ज्यादा पीपीई किट वितरित करवाए हैं।

हर बार आगे आकर मदद करते हैं सोनू

जरूरत के वक्त सोनू सूद ने हर बार आगे आकर देश और देशवासियों की मदद की है। इससे पहले उन्होंने पुलवामा अटैक सर्वाइवर्स को जिम और साइकिल सौंपी थी। वे कई एसिड अटैक सर्वाइवर्स की भी मदद कर चुके हैं। उन्होंने पैरालम्पिक एथलीटों को भी अपना समर्थन दिया था।

मजदूरों को पहुंचाया था कर्नाटक

इससे पहले हाल ही में सोनू ने मुंबई में फंसे कर्नाटक के 350 से ज्यादा मजदूरों की मदद करते हुए उन्हें गुलबर्गा पहुंचाया था। इसके लिए 10 बसों का पूरा खर्चा उन्होंने ही उठाया था। तब भी उन्होंने दोनों राज्यों से सभी तरह की अनुमति लेने के बाद ये काम किया था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Actor Sonu Sood sent migrants home from Maharashtra to UP, Bihar and Jharkhand with all permissions.


https://ift.tt/3e2Tu6f

Post a Comment

Previous Post Next Post