अनुपम खेर ने एक वीडियो जारी कर उन लोगों का हौसला बढ़ाया है, जो कोरोनावायरस से डरे हुए हैं। ऐसे लोगों के मन में चल रहे भविष्य से जुड़े सवालों पर खेर ने अपना नजरिया भी पेश किया है। उन्होंने अतीत की घटनाओं का उदाहरण देते हुए बताया है कि दुनिया कभी नहीं रुकी। हमेशा टूटकर जुड़ती रही है और आगे बढ़ती रही है।

इन घटनाओं का उदाहरण दिया
वीडियो में अनुपम बता रहे हैं कि प्रथम विश्वयुद्ध (1914-1918) में लगभग 2 करोड़ जानें गई थीं। लगभग 5 करोड़ जानें महामारी स्पेनिश फ्लू (1918-1920) से गईं, जिसमें सिर्फ भारत से मरने वालों की संख्या लगभग 1.5 करोड़ थी। इसी तरह 1929 में द ग्रेट डिप्रेशन का दौर आया, जो करीब चार साल चला। सबसे बड़ी तबाही तकरीबन 6 साल चले दूसरे विश्वयुद्ध (1939-1945) से हुई, जिसमें करीब 7.5 करोड़ लोग मारे गए थे। इसके साथ उन्होंने 1947 में हुए विभाजन और उसके बाद पाकिस्तान और चीन से भारत के युद्ध का उदाहरण भी दिया।

वीडियो के अंत में अनुपम ने कहा, "दुनिया टूटी, लेकिन टूटकर वापस जुड़ गई। इसी तरह हम भी जीतेंगे। थोड़ा सा टूटेंगे, लेकिन वापस जुड़ेंगे। जरूरत है हिम्मत की, समझदारी की और एक-दूसरे के साथ की। क्योंकि हमने यह ठाना है, कोरोना को हराना है।"

वीडियो अनुपम के स्पेशल सेगमेंट का एपिसोड
वीडियो अनुपम के स्पेशल सेगमेंट 'व्हेन बिट्टू मीट्स अनुपम' का 6ठा एपिसोड है। दरअसल, बिट्टू अनुपम का ही बचपन का नाम है और वीडियो के जरिए वे डबल रोल में खुद को रखकर अलग-अलग मुद्दों पर बात करते हैं।

6ठा एपिसोड शेयर करते हुए खेर ने लिखा है, "आज सारी दुनिया कोरोनावायरस से डरी हुई है। सबके मन में भविष्य को लेकर बहुत सारे सवाल हैं। लेकिन कभी-कभी भविष्य के हर सवाल का जवाब इतिहास में होता है।'व्हेन बिट्टू मीट्स अनुपम' के 6ठे एपिसोड में हमने मौजूदा हालात को एक नए नजरिए से देखने का प्रयास किया है। मुझे यकीन है सब ठीक होगा।"



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Anupam Kher encouraged those who are afraid of coronavirus


https://ift.tt/2Lyszmw

Post a Comment

Previous Post Next Post